बीते 24 घंटों में दुनिया भर में संक्रमण के रिकॉर्ड 2.6 लाख मामले आए, जानें भारत का आंकड़ा

बीते 24 घंटों में दुनिया भर में संक्रमण के रिकॉर्ड 2.6 लाख मामले आए, जानें भारत का आंकड़ा

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 13,876,441 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 593,087 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना (Corona) से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना (Corona) के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- रिसर्च में COVID-19 को लेकर नई बात आई सामने, एक नहीं, 6 तरह का होता है ये

भारत में कोरोना के कुल मामले (Total cases of corona in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल एक्टिव पीड़ितों की संख्या 373379 पहुंच चुकी है। एक्‍ट‍िव पीड़ितों में विदेशी मरीज भी शामिल हैं। अभी तक 677422 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण से पूरे देश में 26816 लोगों की मौत हुई है। एक माइग्रेटेड मरीज को मिलाकर देश में कोरोना (Corona) के कुल 1077618 कन्‍‍‍‍‍फर्म मामले पाए गए हैं।

वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार बीते 24 घंटों में दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के 260000 मामले दर्ज किए गए हैं और 7,360 लोगों की मौत हुई जो अबतक एक दिन में आए सबसे अधिक मामले हैं। वहीं इन 24 घंटों संक्रमण के सबसे अधिक मामले जिन देशों आए उनमें अमरीका, ब्राज़ील, भारत और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं। अमरीका में 71,484 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं ब्राज़ील में 45,403, भारत में 34,902 और दक्षिण अफ्रीका में मामले दर्ज किए गए हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना मरीज के संपर्क में आने के बाद करें ये काम, इससे रहेंगे सुरक्षित

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।